8 July 2023 अनुपमा : क्या अनुपमा छोटी अन्नु की जान बचा पाएगी? | Will Anupama be able to save little Annu's life?

 8 July 2023 :आज का एपिसोड अनुपमा


अनुपमा का डर हुआ सच (Anupama's fear came true)

इस हफ्ते के एपिसोड में माया अनुपमा की जान बचाते हुए फ़ना हो गई, क्योंकि माया की जान अनुपमा को बचाते हुए गई है, परिणाम स्वरूप अनुपमा खुद को माया का दोषी मान रही है। इतना ही नहीं अनुपमा और अनुज को यह डर भी है, कि अगर छोटी अन्नु को यह पता चल गया तो क्या होगा?


अनुपमा खुद को माया का दोषी मान रही है

अनुपमा और अनुज का डर सच हो गया, जैसा की 7 जुलाई के एपिसोड में बरखा भाभी ने अनुपमा और अनुज की बाते सुन ली थी, परिणाम स्वरूप उसे पता चल गया था कि माया की जान कैसे गई है। आज 8 जुलाई के एपिसोड में उसने जान बूझ कर अनुज से बार-बार यह सवाल किया कि माया की जान कैसे गई? उसका परिणाम यह हुआ, अनुज ने घर वालों को यह सच बता दिया की माया की जान अनुपमा को बचाते हुए गई। यह सुनते ही बरखा और अधिक ने अनुपमा को दोषी ठहराना शुरू कर दिया। वहीं अनुज का भाई और पाखी अनुज का साथ देते हुए इसे ईश्वर की मर्ज़ी बताया और अनुपमा को डिफेंड किया।

छोटी अन्नु हुई बीमार (Chhoti Annu falls ill)

जब अनुज माया और अनुपमा का सच बता रहा था, तब छोटी अन्नु भी वहीं पास में सोफे पर सो रही थी। उसी दौरान उसकी आँख खुल गई और अनुज और बरखा भाभी की सारी बात छोटी अन्नु ने सुन ली, परिणाम स्वरूप उसे दौरा पड़ गया और वह बेहोश हो गई। डॉक्टर का कहना है, कि अगर जल्द ही अन्नु को होश नहीं आया तो कुछ भी हो सकता है।

छोटी अन्नु हुई बीमार


कौन अनुपमा को अमेरिका जाने से रोकना चाहता है? (Who wants to stop Anupama from going to America?)

अनुपमा और वनराज का बड़ा बेटा दोषू चाहता है कि अनुपमा अमेरिका न जाए। अपनी इस इच्छा का कारण वह छोटी अन्नु को बताता है। वहीं उसकी पत्नी किंजल और समर चाहते हैं कि अनुपमा अमेरिका ज़रूर जाए, उन्हें लगता है छोटी अन्नु का ध्यान अनुज को रखना चाहिए।

अनुपमा की  माँ भी माया की मौत को ईश्वर की मर्ज़ी कहती है, और चाहती है अनुपमा इसके लिए खुद को दोषी मानना बन्द करदे।

अनुपमा की गुरू भी इस बात से परेशान है, अगर अनुपमा ने अमेरिका जाने से मना कर दिया तो क्या होगा? ऐसा हुआ तो उसे बहुत नुकसान हो सकता है।

अमेरिका जाने से रोकना चाहता है


आगे क्या होगा? (What will happen next?)

हो सकता है, छोटी अन्नु की तबीयत ज़्यादा खराब हो जाए, और अनुपमा को अमेरिका जाने का प्लान कैंसिल करना पड़े।

आगे क्या होगा

सच जानने के बाद यह भी सम्भव है कि छोटी अन्नु अपनी माँ की मौत का ज़िम्मेदार अपनी मम्मी अनुपमा को मानते हुए अनुपमा से नफरत करने लगे।

अगर अनुपमा अमेरिका नहीं गई तो अनुपमा की गुरू उससे नफरत कर सकती हैं।

------

By Sunaina






कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.