7 July 2023 : अनुपमा - छोटी अन्नु को आई माया की याद | Anupama - Little Annu Remembers Maya

अनुपमा आज का एपिसोड संक्षिप्त सारांश : 7 July 2023

छोटी अन्नु को आई माया की याद


एक तरफ अनुपमा यह सोचकर परेशान है कि माया की जान उसे बचाते हुए गई है। दूसरी तरफ छोटी अन्नु को अपनी माँ माया की याद आ रही है। आज के एपिसोड में छोटी अन्नु ने अपने आपको कमरे में बन्द कर लिया और माया की फोटो अपने कमरे में सजा लिए। माया की फोटो को गले लगाकर छोटी अन्नु सो गई। नींद में ही छोटी अन्नु अपनी माँ माया से माफ़ी माँग रही है। वह बार बार सॉरी माँ कहकर अपनी माँ को याद कर रही है।

माया ने अनुपमा के साथ जो भी बुरा व्यवहार किया था, उसके लिए छोटी अन्नु ने माया को डांटा था। यहाँ तक कि आई हेट यू माँ भी कह दिया था। ठीक इसी के बाद माया की हदसे में मौत हो गई, परिणाम स्वरूप छोटी अन्नु को बहुत बुरा लग रहा है। वह चाहती है, कि माया उसके सामने आ जाए और वह अपनी माँ से माफ़ी माँग ले।

अनुपमा को माया के लिए हो रहा है पछतावा


अनुज ने अपनी बेटी अन्नु को समझाने कि कोशिक की और बताया अब माया उसके पास नहीं आ सकती है, वह भगवान के पास चली गई है। परिणाम स्वरूप माया अब एक तारा बन गई है। यह सुनकर छोटी अन्नु बहुत दुखी हो गई है। यह जानने के बाद छोटी अन्नु अनुपमा से कहती है- मम्मी माँ तो चली गई आप मुझे छोड़कर मत जाना, आप मेरे पास रहना। 

अनुपमा की गुरू


इतनी ही देर में अनुपमा की गुरू आ जाती हैं, और वह अनुपमा को याद दिलाती हैं, परसो उसे अमेरिका जाना है। गुरू की बात सुनकर अनुपमा हिचकिचाते हुए जाने को हाँ तो कह देती है, लेकिन वह कन्फयूज है उसे अन्नु के पास रहकर उसे माँ का प्यार देना है या अपना सपना पूरा करने अमेरिका जाना है।


अनुपमा कैसे जाएगी अमेरिका 



परिवार के जो सदस्य अनुपमा के अमेरिका जाने से खुश हैं, वह अनुपमा की गुरू को आश्वासन देते हैं कि अनुपमा उनके साथ अमेरिका ज़रूर जाएगी।

अनुपमा डर रही है कि अगर अन्नु को यह पता चल गया की उसकी जान बचाते बचाते माया की जान गई है, तो क्या होगा। अनुपमा और अनुज आपस में यह बात कर ही रहे होते हैं, कि अनुज की भाभी उनकी यह बात सुन लेती है।


अब क्या होगा?

सम्भव है, अनुपमा अपनी छोटी बेटी के लिए अमेरिका जाने का प्लान कैंसिल कर दे।


अनुपमा


हो सकता है, अपने व्यवसायिक ज़िम्मेदारी के चलते अनुपमा अपनी ममता को दबा ले और अमेरिका चली जाए।

इन सबके बीच यह भी सम्भव है कि बरखा भाभी अनुपमा की जेठानी छोटी अन्नु के कान भर दे और उसे अनुपमा के खिलाफ भड़का  दे।

परिणाम स्वरूप अब आगे क्या होगा यह जानने के लिए आप स्टार प्लस के शो अनुपमा के साथ जुड़े रहिए।

------

By Sunaina




कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.