6 July 2023 : अनुपमा - माया हुई फ़ना | Anupamaa - Maya Died

अनुपमा आज का एपिसोड


माया हुई फना

माया को अपनी गलती का एहसास हो गया था, जिसकी माफ़ी माँगने वह अनुज और अनुपमा के पास आई थी। अचानक माया को खासी होने लगी, इसलिए अनुपमा माया के लिए पानी लेने जा रही थी। उसी समय रोड पर सामने से वाहन आ रहा था, जिस पर माया की नज़र पड़ गई और माया ने अनुपमा को धक्का दे दिया। अनुपमा को तो माया ने बचा लिया लेकिन खुद को नहीं बचा सकी, अर्थात वह खुद गाड़ी के नीचे आ गई। इस तरह अनुपमा की जान बचाते-बचाते माया हो गई फना। 


अनुपमा - माया हुई फ़ना

माया ने माफ़ी क्यो माँगी?

कुछ दिन पहले माया की एट्री अनुपमा सिरियल में हुई थी। माया छोटी अन्नु की वायलोजिकल मदर थी परिणाम स्वरूप उसने छोटी अन्नु की कस्टडी लेने की कोशिश की। छोटी अन्नु को अपने साथ रखने के लिए अनुज और अनुपमा ने माया अपने ही घर में रहने के लिए कह दिया, लेकिन माया को लालच आ गया और वह अनुज से प्रेम करने लगी। उसका लालच इतना बढ़ गया कि वह अनुज की ज़िन्दगी में अनुपमा की जगह लेने की कोशिश करने लगी। जिसका पता सबको चल गया, परिणाम स्वरूप उसे कपाड़िया हाउस छोड़कर जाना पड़ा और जाते-जाते वह छोटी अन्नु को साथ लेकर चली गई, जिससे अनुज बहुत परेशान गया। वह भी माया और छोटी अन्नु के पीछे-पीछे उनसे पास चला जाता है।

समर की शादी के लिए अनुज माया और छोटी अन्नु कपाड़िया हाउस वापस आ गए। इसी दौरान अनुपमा अमेरिका जाने की तैयारी कर रही थी। जैसे ही माया को पता चला अनुज भी अनुपमा के पीछे-पीछे अमेरिका जा रहा है, उसने अनुपमा को भला बुरा कहना शुरू कर दिया। जिसके लिए अनुपमा ने माया से कोई नराज़गी नहीं रखी। 

जब इस सबका पता छोटी अन्नु को चला तो उसने माया से कहा उसकी मम्मी अनुपमा बहुत अच्छी है, माया ने उसमी मम्मी अनुपमा के साथ अच्छा नहीं किया। माया ने तो उसे अनार्थ अश्राम में छोड़ दिया था, लेकिन अनुज और उसकी मम्मी ने उसे गोद लिया और उसे अपनी बेटी बनाया।

जब माया को उसकी ही बेटी ने यह सब बातें कहीं तो उसे अपनी गलती का एहसास हो गया और वह अनुपमा और अनुज से माफ़ी माँगने चली गई।


अब अनुपमा क्या करेगी?

दर्शकों के मन में बड़ा सवाल है, क्या अब अनुपमा अमेरिका जाएगी या छोटी अन्नु के लिए अन्नु के पास ही रह जाएगा। दूसरी तरफ अनुपमा की जैठानी को लग रहा है कि अनुपमा या अनुज ने जान-बूझ कर माया को मरवाया है, जबकि ऐसा नहीं है। ऐसे में वह अनुपमा और अनुज की बात सुन लेगी जब अनुपमा कहेगी, छोटी अन्नु को पता चल गया कि माया मेरी वजह से मरी है, तो क्या होगा।

आधी बात सुनकर अनुपमा की जैठानी यह समझ लेगी कि उसका शक सही है, ऐसे में सम्भव है कि वह छोटी अन्नु को भड़काने कि कोशिक करे।

--------

By Sunaina


कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.